Friday 8 February 2019

सपना है मेरा सपना

शब्द सृजन : ख़ुशियाँ
===========

सपना है मेरा सपना,,,,,
##########
दूर जा रहा हूँ ऐ दोस्त आज तुम से,
करूँ नाम रोशन, ये सपना सुहाना...
रखूँ तुझ को हर पल मैं ख़ुद में बसा के
रहनुमा ! ये मेरे दिल की है तमन्ना...

ग़ज़ब है ये सपना
करूँ सच इसको बना कर के अपना
सपना है मेरा सपना
कितना हसीन सपना,,,,,,,

आया था मैं तुम तक, पहले पहल जब
दिल में मची मेरे, हलचल सी थी तब...
कैसे ये मेरा नाज़ुक मन था घबराया
हैरां था मैं, हुआ बेचैन जब तब...

सीखा है सब कुछ, तुम ही से तो मिल कर
वो अनजाने चेहरों का दोसती में ढलना
सपना है मेरा सपना
कितना हसीन सपना,,,,,,

वो समझना परखना, सुनना सुनाना
वो ख़ुशियों को गाना, मस्तियाँ गुनगुनाना...
वक़्त की पाबंदी , वो सजना सजाना
खेल और पढ़ाई , वो ख़ुद को बनाना....

पाया है हमने ये ज़िंदगी का ख़ज़ाना
गा लें बजा लें हम,मीठा सा ये तराना
सपना है मेरा सपना
कितना हसीन सपना,,,,,,

********************************************

(शिवम् western electric music में है, London School of Music का स्टूडेंट है, गिटार और ड्रम्स में ट्रेनिंग ले रहा है. यहाँ उसकी स्कूल का HS का बैच विदा लेगा अगले महीना और शिवम् को उस पर आयोजित प्रोग्राम का music सम्भालना है...बड़ा कठिन था मेरे लिए उसकी पीढ़ी के संगीत के लिए lyrics लिख पाना.....कोशिश की, उसे पसंद आयी ये पेशकश ...अपने अनुसार फ़ाइन ट्यूनिंग कर लेगा.....share कर रहा हूँ. शुक्रिया विजयाजी और मुदिताजी का जिन्होंने सार्थक सुझाव दिए इस रचना में....सुझाव हो तो बेझिझक दें अच्छा होने की बहुत गुंजायिस है 😊)

No comments:

Post a Comment